गणतंत्र दिवस पर आयोजन

गणतंत्र दिवस पर देशभक्ति गीत गायन प्रतियोगिता का आयोजन


73वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर भा.प्रौ.सं. रोपड़ के हिंदी प्रकोष्ठ द्वारा आनलाइन माध्यम से देशभक्ति गीत गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह प्रतियोगिता संस्थान के विद्यार्थियों के लिए आयोजित की गई थी जिसमें विभिन्न विभागों के विद्यार्थियों ने सहभागिता ली।

इस प्रतियोगिता का शुभारंभ हिंदी प्रकोष्ठ के संकाय प्रभारी डॉ. अभिषेक तिवारी द्वारा की गई। अपने स्वागत भाषण में डॉ. अभिषेक तिवारी ने देशभक्तिपरक गीत भी प्रस्तुत किया जो प्रतिभागी विद्यार्थियों के लिए प्रेरणा का स्रोत बना।

इस प्रतियोगिता में संस्थान के विभिन्न विभागों के विद्यार्थियों ने अपने देशभक्तिपक गीतों से पूरा वातावरण गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर देशभक्ति के रंग में रंग दिया। कुछ प्रतिभागियों ने स्वरचित तो कुछ ने अन्यों की कविताओं एवं गीतों की प्रस्तुति से देश के प्रति अपनी निस्वार्थ भावनाओं को प्रकट किया।

प्रतियोगिता के अंतिम चरण में, प्रतियोगिता के परीक्षक के रुप में पधारे यांत्रिक अभियांत्रिकी विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ. रवि कांत ने अपने विचारों को अभिव्यक्त करते हुए सभी प्रतिभागियों की प्रशंसा की।

इस प्रतियोगिता में कंप्यूटर विज्ञान एवं अभियांत्रिकी विभाग के श्री इशांत सिहाग और सुश्री शिवानी को क्रमशः प्रथम पुरस्कार और द्वितीय पुरस्कार हेतु चयनित किया गया वहीं भौतिकी विभाग के श्री रिदम भारद्वाज को तृतीय पुरस्कार हेतु चयनित किया गया। इस कार्यक्रम का संचालन संस्थान के हिंदी अनुवादक डॉ. गिरीश प्रमोदराव कठाणे ने किया।